Home स्वास्थ्य महिला और पुरुष दोनों के लिए खतरनाक हैं टाइट जीन्स

महिला और पुरुष दोनों के लिए खतरनाक हैं टाइट जीन्स

47
1. टाइट जींस पहनने की वजह से महिलाओं को कमर से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। बहुत ज्यादा टाइट जींस पूरा दिन पहने रहने से कमर दर्द के अलावा धीरे-धीरे स्लिप डिस्क होने की आशंका भी बढ़ सकती है।
 
2. पुरुषों की सेहत के लिए भी टाइट जींस पहनना हानिकारक हो सकता है। दरअसल, इससे  डकोष तक होने वाला रक्त-संचार रुकने के साथ ही अंडकोष में विकृति भी हो सकती है। जींस पहनने से रक्त-संचार की स्वाभाविक प्रक्रिया बाधित हो जाती 
 
3. टाइट जींस पहनने से वेरिकोज वैन (Varicose Veins) बीमारी जिसमें बढ़ी हुई नसें, जो आमतौर पर पैरों और तलवों में दिखती हैं, होने की आशंका रहती है। इसके अलावा टाइट जींस के कारण पैरों में ऐंठ की समस्या भी बढ़ सकती है।
 
4. टाइट जींस पहनने से शरीर में खून का संचार बाधित हो सकता है, जिससे कई अन्य परेशानियां हो सकती है।
 
5. ऐसा भी माना जाता है कि टाइट जींस पहनने से गर्भाशय का संकुचन और बांझपन का खतरा भी बढ़ सकता है। साथ ही टाइट होने की वजह से पेट पर काफी जोर पड़ता है जो आगे चलकर समस्या पैदा कर सकता है।
 
6. बहुत ज्यादा टाइट कपड़े पहनने से आपको उठने-बैठने में तो दिक्कत होती ही हैं साथ में आपके शरीर का शेप खराब हो जाता है। यही नहीं इससे आपकी बॉडी को भी नुकसान पहुंचता है।
 
7. टाइट जींस या फिर लैगिंग पहनने से आपके पैरों की नसें दब जाती हैं जिससे आपके शरीर में झंझनाहट, सुन्न पड़ना या फिर दर्द होना शुरू हो जाता है। 
 
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here