Home टेक whatsapp पर स्टीकर download कर के कैसे भेजें

whatsapp पर स्टीकर download कर के कैसे भेजें

52

WhatsApp ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए स्टिकर्स फीचर को लॉन्च कर दिया है। इस फीचर को अभी बीटा टेस्टर्स के लिए लॉन्च किया गया है और जल्द ही यह सभी यूजर्स तक पहुंचेगा। हालांकि इसके लिए आपको अपने वॉट्सऐप को एक बार अपडेट करना होगा। WhatsApp यूजर्स को अपनी तरफ से स्टिकर ऑप्शन तो दे ही रहा है, लेकिन इसके साथ ही WhatsApp Stickersने थर्ड पार्टी स्टिकर पैक के ऑप्शन को भी खुला रखा है। थर्ड पार्टी का फायदा यह होगा कि दुनिया भर के डिवेलपर्स इस प्लैटफॉर्म के लिए अलग-अलग स्टिकरर्स बना सकते हैं और इससे यूजर्स को वॉट्सऐप को इस्तेमाल करना और भी मजेदार हो जाएगा।

स्टिकर फीचर एंड्रॉयड के व्हाट्सऐप के 2.18 वर्जन पर ही काम करेगा। इस स्टिकर फीचर को इस्तेमाल करने के लिए व्हाट्सऐप चैट को ओपन करें और इमोजी या स्माइली वाले बटन पर क्लिक करें। अब आपको तीन विकल्प इमोजी, जिफ और स्टिकर मिलेंगे। अब स्टिकर के बटन पर क्लिक करें। अब सबसे नीचे आपको ‘Get more stickers’ पर क्लिक करें। अब आप गूगल प्ले-स्टोर पर पहुंच जाएंगे।

WhatsApp का यह स्टिकर फीचर कुछ ऐंड्रॉयड फोन्स और iOS के बीटा सॉफ्टवेयर पर उपलब्ध हो चुका है और लोग इसे इस्तेमाल भी कर रहे हैं। अभी वॉट्सऐप अपने यूजर्स को 12 स्टिकर के पैक को मुफ्त में उपलब्ध करा रहा है। एक बार डाउनलोड करने के बाद आप इन स्टिकर्स को ऑफलाइन भी यूज कर सकते हैं।

ऐसे करें स्टिकर्स डाउनलोड

* अपने चैट में कीबोर्ड को खोलने पर आपको एक नया स्टिकर बटन दिखेगा।
* स्टिकर बटन पर क्लिक करने के साथ ही एक नया स्टिकर स्टोर खुलेगा।

* यहां आप अपनी पसंद के स्टिकर्स को अपने चैट में यूज कर सकते हैं।

* वॉट्सऐप ने इसके लिए एक डेडिकेटेड स्टिकर कैटिगरी भी रखी है, जिसे आप ऐप में ऊपर राइट साइड में दिए गए + आइकन को टैप करके ऐक्सेस कर सकते हैं। इस वक्त वॉट्सऐप पर 12 स्टिकर का पैक उपलब्ध है।

* आप अपनी मर्जी के हिसाब से और भी स्टिकर्स डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको प्लेस्टोर से और स्टिकर्स को डाउनलोड करना होगा।

* इन वॉट्सऐप स्टिकर्स को आप वॉट्सऐप के वेब वर्जन से पर भी ऐक्सेस कर सकते हैं।

* यहां पर आपको फेवरेट का भी ऑप्शन मिलेगा जिससे आप अपने पसंदीदा स्टिकर्स को स्टार बटन पर टैप करके मार्क कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here