Home Top 5 दुनिया के वो देश जहां के लोगो का कद छोटा हैं

दुनिया के वो देश जहां के लोगो का कद छोटा हैं

66

आपकी लम्बाई न केवल आपके शारीरिक सौन्दर्य को दिखाता हैं बल्कि ये आपके शारीरिक क्षमता को भी थोडा बहुत दिखता है, और लम्बाई बढ़ती हैं हमारे जीवन जीने के तरीके से, हा इसमें अनुवाशिकी का सबसे अहम रोल हैं लेकिन एक अच्छा जीवन आपके बाल्यावस्था का, आपके लम्बाई में जरुर ही वृद्धि करता हैं. कुछ देश ऐसे हैं जहाँ के लोगों का जीवन स्तर काफी निम्न हैं और वहां की जीन भी ऐसी ही हैं की वहां के लोगो की हाइट बाकि देशों की तुलना में कम हैं, तो इसी बात पर  चलिए जानते हैं दुनिया के वो 5 देश जहाँ के लोगों की लम्बाई कम हैं …

5. कम्बोडिया

एशिया में स्थित यह देश, indo-china plate पर स्थित हैं, और देश एक गरीब देश की श्रेणी में ही गिना जाता हैं, यहाँ के लोगो की औसतन हाइट हैं 1.625 मीटर यानि लगभग 5 फूट 4 इंच. यहाँ के लोगों के हाइट का इतना कम होना, यहाँ के लोगो के जीन को जिम्मेदार भी बताया जा सकता हैं.

4. वियतनाम

यहाँ भी जीन बड़ा रोले प्ले करता हैं और लोगो को काफी छोटा बनता हैं हाइट में. indo-china plate पर स्थित यह देश अपने विशेष संस्कृति और भोजन के लिए जाना जाता हैं और यहाँ के लोगो की average हाइट  हैं 1.621 मीटर हैं.

3. फ़िलीपीन्स

एक और एशियाई देश जो की कई सारे द्वीपों में बटा हुआ हैं, यहाँ के लोगो की एवरेज हाइट हैं 1.619 मीटर.

2. बोलीविया

एक साउथ अमेरिकन देश जहाँ के लोग कद में काफी छोटे होते है, यहाँ के लोगो की हाइट औसतन 1.60 मीटर तक ही होती हैं, बोलीविया एक गरीब देश हैं जहाँ पर अधिकतम लोग वहां के नेटिव आदिवासी लोग हैं.

1. इंडोनेशिया

एक और एशियाई देश, दक्षिण पूर्वी एशियाई देश इंडोनेशिया विश्व में सबसे छोटे व्यक्तियों के लिए प्रसिद्द हैं, यहाँ के लोगो की एवरेज हाइट 1.58 मीटर तक होती हैं, लड़कियों की हाइट तो यहाँ बहुत ही कम होती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here